Lockdown in Karnataka: कर्नाटक में 14 दिनों का लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं की छूट, सार्वजनिक परिवहन बंद

कर्नाटक सरकार ने राज्य में 14 दिनों का लॉकडाउन का ऐलान किया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने सख्त पाबंदियां लगाई है। रविवार को कर्नाटक में 34 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। राज्य में 134 लोगों की मौत भी हुई है। मंगलवार रात 9 बजे से राज्य में लॉकडाउन लागू हो जाएगा। कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामानों की दुकानेंसुबह 6 बजे से 10 बजे तक खुली रहेंगी।

Read More……

Red Fort Violence: अभिनेता दीप सिद्धू को जमानत, एक और मामले में दिल्ली की अदालत से बेल

इसके अलावा निर्माण कार्य, मैन्यूफैक्चरिंग और कृषि कार्य से जुड़े सामानों को बेचने वाली दुकानों को भी खोलने पर रोक नहीं रहेगी। दिल्ली और महाराष्ट्र की तुलना में कर्नाटक में लॉकडाउन के दौरान सख्त पाबंदिया लगाई है। राज्य सरकार ने ऐलान किया है कि लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक परिवहन सेवाएं भी पूरी तरह से बंद रहेंगी। कर्नाटक में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कोरोना संक्रमण का संकट कर्नाटक में महाराष्ट्र और दिल्ली से भी ज्यादा बढ़ गया है।

रविवार को 34 हजार नए मामले आने के साथ कोरोना के कुल केस बढ़कर 13.49 लाख को पार कर गए हैं। इसके अलावा 14,426 लोगों की कोरोना संक्रमण ने जान ली है। बेंगलुरू में कोरोना के केसों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। दि्लली के बाद बेंगलुरू ऐसा शहर है जहां सबसे तेजी से कोरोना के मामले मिल रहे हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US