Coronavirus: Maharashtra में 15 दिन का मिनी लॉकडाउन, जानें क्या रहेगा खुला क्या बंद

कोरोना के बढते मामलों के बीच मंगलवार रात 8.30 बजे महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना से निपटने के लिए सख्त प्रतिबंध लगाए हैं। पिछले साल की तरह राज्य में पूर्ण लॉकडाउन नहीं रहेगा। लेकिन सभी गैर जरूरी सेवाओं पर प्रतिबंध रहेगा। ईकॉमर्स, बैंक, मीडिया, पेट्रोल पंप, सुरक्षा गार्ड जैसे लोगों को इसमें छूट दी गई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 14 अप्रैल को रात 8 बजे से राज्य में धारा 144 लागू करने की घोषणा की है।

Read More…..

Ramadan 2021: इस्लाम में क्यों रखे जाते हैं रोजे, जानिए रमजान की कब से हुई शुरुआत

बिना काम घर से निकलने पर रोक लगाई गई है। सीएम उद्धव ने कहा कि जनता के हित में नहीं हो लेकिन तब भी ऐसा करना पड़ रहा है। पूरे प्रदेश में अगले 15 दिन तक संचार बंदी लागू की जाएगी। रेस्तारां खोलने की इजाजत रहेगी लेकिन यहां पर बैठकर खाने पर प्रतिबंध लागू रहेगा। हालांकि, होम डिलिवरी और टेक अवे की सुविधा जारी रहेगी। सूबे में सड़कों पर आवागमन पर पाबंदी लगाई गई है।  

सीएम ने लॉकडाउन शब्द का इस्तेमाल ना करते हुए इसे ब्रेक द चेन अभियान का नाम दिया है। सीएम ठाकरे ने कहा कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दफ्तर बंद रखे जाएंगे। सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक जरूरी सेवाएं जारी रहेगी। ट्रांसपोर्ट बंद नहीं होगा लेकिन ये सब जरूरी चीजों के लिए ही जारी रहेगी। सोमवार को प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लॉकडाउन के संकेत दिये थे। उन्होंने कहा था कि राज्य के लोगों को लॉकाडउन के लिए तैयार रहना चाहिए। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर की महाराष्ट्र, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बेहद भयावह हो चुकी है। एक दिन में संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US