Coronavirus in UP: उत्तर प्रदेश में बढ़ा लॉकडाउन, अब सोमवार तक कर्फ्यू, इन पर रहेगी पूर्ण पाबंदी

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की लगातार बढ़ती संख्या ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर अंकुश लगाने के लिए कर्फ्यू की समयावधि बढ़ा दी है। प्रदेश में अब शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक पाबंदी रहेगी। उत्तर प्रदेश में साप्ताहिक का विस्तार करने के साथ योगी सरकार ने पाबंदियां बढ़ाई है। इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। बेवजह घर से बाहर घूमने वालों पर योगी सरकार ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Read More…..

Coronavirus से रिकवर हो चुके लोगों को कब लगेगी वैक्सीन? सरकार ने दिया ये जवाब

इन दिनों यूपी के अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी को लेकर हालात बेकाबू हो रहे है। जरूरी दवाओं और ऑक्सीजन की किल्लत से कई घटनाएं सामने आ रही है। कई मरीज अब तक जान गंवा चुके हैं। बुधवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने  योगी सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। कोर्ट ने यह भी सवाल किया था कि यूपी पंचायत चुनाव में कोरोना गाइड लाइन  का पालन क्यों नहीं किया गया। हाईकोर्ट का कहना था कि यूपी सरकार को ये रवैया छोड़ना होगा कि मेरी नहीं तो किसी ओर की भी नहीं चलने दी जाएगी। 

बता दें कि यूपी में कोरोना बड़े पैमाने पर प्रकोप फैला रहा है। अस्पतालों ने हाथ खड़े कर दिए हैं। वहीं शमशानों में शवों को जलाने को जगह तक नहीं बची है। यूपी में पिछले 24 घंटे में 29,824 मरीज मिले हैं और 35,903 मरीज कोरोना को मात देकर रिकवर हो चुके हैं. बुधवार को यूपी में कुल 266 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। 

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US