Coronavirus In India: देश में लॉकडाउन की तैयारी में मोदी सरकार? जानिए क्या बोले अधिकारी

देश में कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। कोरोना पर काबू पाने के लिए फिर से लॉकडाउन लगाने की चर्चाएं तेज हो गई है। देशभर में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर कई राज्य सरकारों ने लोगों के मूवमेंट पर पाबंदिया लगाई है। अब तक 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने कोरोना कर्फ्यू और लॉकडाउन जैसी बंदिशें लगाई है।

Read More……

भारत को मिल सकती है चौथी Covid19 Vaccine, मंजूरी के लिए बातचीत कर रही फाइजर

सोशल मीडिया पर देश में संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर कई सवाल पूछे जा रहे हैं।हालांकि, केंद्र सरकार के अधिकारियों का कहना है कि ऐसा कोई प्लान नहीं है।  मीडिया रिपोर्ट्स सूत्रों ने बताया कि देशभर में लॉकडाउन लगाने का केंद्र सरकार का कोई प्लान नहीं है लेकिन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को जरूर कोरोना पर रोक लगाने के लिए पाबंदिया बढ़ाने को कहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश के ऐसे जिलों में सख्त लॉकडाउन लगाने की सलाह दी है जहां कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 15 फीसदी से ज्यादा है। देश में कोरोना के 3.62 लाख मामले रविवार को मिले हैं। इनमें से 10 राज्यों में ही 70 फीसदी केस मिले हैं।

गौरतलब है कि देश में कोरोना का आंकड़ा 1 करोड़ 99 लाख 19 हजार 715 जा पहुंचा है। कोरोना मरीजों का आंकड़ा आज 2 करोड़ को पार कर जाएगा। भारत ऐसा दूसरा देश होगा जहां 2 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। अमेरिका में सबसे ज्यादा 3.38 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। पिछले दो दिन में नए कोरोना मामलों में गिरावट आई है। रविवार को देश में 3 लाख 69 हजार 942 मरीज सामने आए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US