Lockdown in India: क्या देश में फिर से लगने वाला है लॉकडाउन? जानिए क्या है सच्चाई

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देशभर में तबाही मचा रखी है। देशभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने सरकारों की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना संक्रमण के मरीजों और कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में बेहताशा बढ़ोतरी ने सभी की चिंता बढ़ा दी है। महामारी का प्रकोप बढ़ने से देश की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र तक सरकार की तरफ से वीकेंड लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदिया लगाई गई है। एक तरफ कोरोना महामारी जहां हर रोज हजारों लोगों की जान ले रही है।

Read More……

Coronavirus India: कोरोना हुआ बेकाबू, दिल्ली में आज रात से 26 अप्रैल तक कर्फ्यू

वहीं दूसरी तरफ लोग लॉकडाउन की आहट से डरे हुए हैं। अभी देश में पूर्ण लॉकाडउन नहीं लगाया गया है लेकिन कई राज्यों ने कुछ सप्ताह का कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं। तो क्या एक बार फिर से संपूर्ण लॉकडाउन ही विकल्प बचा है? कोरोना की दूसरी लहर के बीच मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संभावना जताई है कि क्या केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पूरे देश में लॉकडाउन लगाने जा रही है।

रिपोर्ट में कहा है कि कोविड 19 के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र सरकार देशभर में लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर सकती है। वेबसाइट पर रविवार की दोपहर करीब 12 बजे प्रकाशित इस रिपोर्ट का प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो की फैक्ट चेक टीम ने खंडन किया है। यानी पीआईबी ने स्पष्ट किया है, फिलहाल देश में लॉकडाउन नहीं लगने जा रहा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US