Covid 19 से खौफ में महाराष्ट्र, कोरोना की दूसरी लहर, 74 हजार मरीजों में नहीं कोई लक्षण

कोरोना के मामले में दुनियाभर में तीसरे स्थान पर भारत में संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। महाराष्ट्र को कोरोना ने फिर से अपनी चपेट में ले लिया है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने कहा कि यह सच है कि कोरोना की दूसरी लहर शूरू हो गई है। मुंबई में सिर्फ 49 दिन में 91 हजार कोरोना के केस सामने आ चुके हैं। लेकिन 74 हजार मरीजों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि यहां मृत्युदर और हालात काबू में है।

Read More….

New Financial Year: 1 अप्रैल से बदल जाएंगे ये नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा असर

बीएमसी कमिश्नर ने कहा कि मुंबई मं कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा बेकाबू हो गया है। ऐसे में शहर में कम से कम सख्ती लागू है। हालांकि, मास्क नहीं पहनने और कोरोना नियम के पालन नहीं करने वालों पर 200 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है। वहीं महाराष्ट्र के नंदुरबार में 31 मार्च की आधी रात से 15 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया है। वहीं पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों के ज्यादा संक्रमण वाले शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। कई राज्य ऐसे भी हैं जहां नाइट कर्फ्यू लागने के बारे में चर्चाएं तेज हो रही है।

केंद्र सरकार ने कहा है कि राज्य अपने स्तर पर स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सख्त कदम उठा सकते हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करके ही संक्रमण का खात्मा किया जा सकता है। महाराष्ट्र के नंदुरबार में आज रात यानी 31 मार्च से 15 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान स्थानीय बाजार, सिनेमा घार, मॉल और धार्मिक स्थल बंद रहेंगे।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US