Mahindra XUV300: क्रैश टेस्टिंग में सबसे सुरक्षित कार, फीचर्स क्या हैं?

हाल ही में हुए ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में Mahindra XUV300 को 5 स्टार रेटिंग मिली है। कार ने #SaferCarsForAfrica अभियान के तहत यह 5 स्टार रेटिंग प्राप्त की है और 2017 से NCAP वाहनों का परीक्षण कर रही है। इस वाहन के हालिया परीक्षण में, इसे वयस्क श्रेणी में 17 में से 16.42 अंक और बाल श्रेणी में 49 में से 37.44 अंक मिले।

इस वाहन और सुरक्षा के बारे में जानकारी देते हुए, GNCAP ने कहा कि यह वाहन चालक और साथी यात्रियों को उत्कृष्ट सुरक्षा प्रदान करता है। वयस्कों को सुरक्षित सिर और गर्दन और छोटे बच्चों के लिए एक विशेष सीट कहा जाता है, जिससे उनकी सुरक्षा भी बढ़ जाती है। GNCAP ने ट्विटर पर वाहन परीक्षण का एक वीडियो भी साझा किया।

Mahindra XUV300 का इंजन

यह एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों के साथ उपलब्ध है। इसका पेट्रोल संस्करण 1197cc इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन 110 पीएस की पावर और 200 एनएम का टार्क जनरेट करता है। डीज़ल वेरिएंट में भी 1497cc का इंजन लगा है। 115 पीएस की पावर और 300 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ आता है।

महिंद्रा XUV300 की सुरक्षा फीचर्स-

महिंद्रा की कार के फ्रंट में दो एयरबैग हैं। रियर पार्किंग सेंसर के साथ फ्रंट पार्किंग सेंसर भी दिए गए हैं। सेफ्टी के लिहाज से यह कार टॉप वेरिएंट में 7 एयरबैग के साथ आती है। ख़ास बात यह है कि इस कार के फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक मिलेंगे।