Mamata Banrjee ने तीसरी बार बंगाल के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, कल ले सकते हैं मंत्री शपथ

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद हिंसा को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। पीएम मोदी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर बात कर राज्य के हालात पर चिंता जताई है। इस बीच बुधवार को ममता बनर्जी ने तीसरी बार कोलकाता के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उन्हें शपथ दिलाई है। ममता के मंत्री 6 मई को शपथ ले सकते हैं। सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह राजभवन के टाउन हॉल में हुआ। 

Read More……

Bengal Violence: बंगाल हिंसा मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, CBI जांच और राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

ममता के शपथ ग्रहण समारोह में बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरभ गांगुली और बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष के अलावा प्रशांत किशोर, वाम मोर्चा से विमान बोस और पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य शामिल हुए। ममता बनर्जी राज्य में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद संभालेंगी। हालांकि, खुद ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से चुनाव हार चुकी हैं। हालांकि, 66 वर्षीय ममता बनर्जी को फिर किसी सीट से चुनाव लड़ना पड़ सकता है। इससे पहले ममता ने 20 मी 2011 को पहली और 27 मई 2016 को दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली थी। 

बंगाल ने 1950 से लगातार 17 सालों तक कांग्रेस को सत्ता सौंपी लेकिन 1977 में राज्य में वामदल उभरकर आए। इसके बाद बंगाल ने लेफ्ट को पूरे सात विधानसभा चुनाव जिताए। लेफ्ट ने सीपीएम के नेृत्व में भारी बहुमत के साथ पूरे 34 साल राज किया। लेफ्ट के बाद ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को सत्ता मिली। वे पिछले 10 सालों से बहुमत के साथ बंगाल की सत्ता पर काबिज है। इस बार एक बार फिर से ममता बनर्जी के सिर सत्ता का ताज सजा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US