Modi Cabinet Expansion: सिंधिया, सोनोवाल बनेंगे मोदी के मंत्री, इन नेताओं को मिल सकता है मौका

मोदी कैबिनेट का विस्तार इसी हफ्ते होने की अटकलें लगाई जार ही है। इस बीच कई नेताओं का दिल्ली आना शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि कैबिनेट विस्तार में कुछ वरिष्ठ नेताओं को जगह मिल सकती है। इनमें ज्योतिरादित्यसिंधिया भी इंदौर से दिल्ली के लिए निकले हैं। वहीं असम के पूर्व सीएम भी मंगलवार को राजधानी पहुंचने वाले हैं।  पिछले साल मार्च में कांग्रेस का साथ छोड़कर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी में शामिल हुए थे।

Read More……

Monsoon 2021: गर्मी से दिल्ली को जल्द मिलेगी बड़ी राहत, 10 जुलाई को पहुंचेगा मॉनसून

सिंधिया और सोनोवाल को कैबिनेट में मंत्री पद दिया जा सकता है। जेडीयू नेता आरसीपी सिंह और लल्लन सिंह भी दिल्ली पहुंच रहे हैं। दरअसल, बीजेपी की सहयोगी जेडीयू को अभी तक कैबिनेट में कोई जगह नहीं मिल है। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बीजेपी सूत्रों ने बताया कि मौजूद 3-4 कैबिनेट मंत्रियों को हटाया भी जा सकता है। हालांकि, ये मंत्री कौन होंगे इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लंबे समय से अटकलें है कि राजनाथ सिंह को रक्षामंत्री पद से हटाया जा सकता है।

 केंद्रीय कैबिनेट में कुल 79 मंत्री हो सकते हैं जिनमें से फिलहाल 53 ही हैं। इस तरह से 26 नए मंत्रियों के लिए पद खाली हैं। मोदी सरकार के दूसेर कार्यकाल में यह पहला मौका है जब कैबिनेट विस्तार की चर्चा चल रही है। इसकी वजह अगले साल पांच राज्यों में होने वाले चुनावों को भी माना जा रहा है। मोदी सरकार का जब गठन हुआ तो कुल 57 मंत्री बनाए गए थे। इनमें 24 कैबिनेट, 9 स्वतंत्र प्रभार और 24 राज्यमंत्री शामिल थे। इनमें से कई मंत्रियों को एक से अधिक मंत्रालय सौंपे गए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US