Coronavirus के खिलाफ जंग, घर-घर टीकाकरण का केंद्र ने उठाया बीड़ा, 15 अगस्त तक पूरे देश में वैक्सीन लगाने की तैयारी

केंद्र सरकार की योजना के अनुसार, अगले साढ़े तीन महीने यानी 15 अगस्त तक देश के 18 साल से अधिक उम्र के सबी लोगों को कोरोना टीका लगाया जाएगा। पीएम मोदी ने पूरे देश में एक मई से 18 साल से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगाने की घोषणा की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और गृह मंत्रालय सहित तमाम महकमे इस योजना पर लगातार काम करने में जुटे हुए हैं।

Read More…..

Oxygen leakage: नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई रोकी, 22 मरीजों की मौत, 35 की हालत गंभीर

देश में टीकाकरण की योजना को अमलीजामा पहनाए जाने वाली कमेटी के एक विरष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया कि उनका पूरा प्रयास है कि अगले साढ़े तीन महीने में पूरे देश की 18 साल से अधिक उम्र के लोगो को कोरोना वैक्सीन लगानी है। पूरे देश में 10 लाख से ज्यादा टीकाकरण के केंद्र बनाए जाएंगे। इसके अलावा लोगों को घर-घर वैक्सीन लगाई जाएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, अगले कुछ दिनों में दुनियाभर के अलग-अलग मुल्कों में लगाई जाने वाले मानकों के अनुरूप वाली वैक्सीन अपने देश में होगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अभी देश में सिर्फ दो कंपनियों को ही टीका उपलब्ध है।बता दें कि देश में कोरोना के रिकॉर्ड मामलों ने सरकारो की चिंता बढ़ी है। भारत में पिछले 24 घंटे के भीतर 2.95 लाख covid -19 मामले सामने आए हैं और 2,023 लोगों की मौत हुई है। देश में 21.57 लाख कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले हैं। महाराष्ट्र, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के हालात गंभीर बन गए हैं। सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित इन्हीं राज्यों में पाए गए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US