Bihar में अगले 48 घंटे में दस्तक देगा Monsoon, भारी बारिश को लेकर IMD का यलो अलर्ट

बिहार में मानसून की दस्तक से पहले ही मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। प्री मानसून की बारिश बिहार में शुरू हो गई है। इस बीच मौसम विभाग ने चंपारण सहित पूरे उत्तर बिहार में भारी बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है। बिहार में मानसून अगले 48 घंटे में एंट्री कर सकता है। बताया जा रहा है कि मानसून पूर्णिया की तरफ से राज्य में प्रवेश कर सकता है। अगले 48 घंटे तक उत्तर बिहार में भारी बारिश की संभावना है।

Read More…..

Nusrat Jahan: एक्ट्रेस नुसरत का चौंकाने वाला खुलासा, अभिनेत्री ने निखिल जैन संग तोड़ी शादी

मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में बारिश और वज्रपात को लेकर अगले 48 घंटे का येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के कुछ जिलों में अगले 48 घंटे के भीतर भारी बारिश की संभावना है। अगले कुछ दिनों में मानसून तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के बचे हुए इालकों में सक्रिय हो जाएगा। अगले चार-पांच दिन में झारखंड़, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, तेलंगाना सहित 14 राज्यों में भारी बारी होने की संभावना है। आईएमडी ने मुंबई में हुई बारिश को मानसून की बारिश बताया है।

केरल और कर्नाटक होते हुए पुडुचेरी, तमिलनाडु, गोवा और महाराष्ट्र में मानसून की एंट्री हो चुकी है। मानसून के बंगाल, झारखंड, बिहार, यूपी के पहुंचने में देरी हो सकती है। मौसम विभाग का दावा है कि मुंबई में मानसून की बुधवार को एंट्री हो चुकी है। आमतौर पर मानसून 10 से 12 जून के बीच मुंबई पहुंचता है लेकिन इस बार यह समय से पहले ही एंट्री कर गया। इसके चलते 9 से 12 जून के मध्य तक मुंबई में भारी बारिश की संभावना जताई है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US