Monsoon 2021: मुंबई में मानसून की दस्तक, कई इलाकों में भरा पानी, 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

मानसून की मुंबई में एंट्री हो चुकी है। शहर में तेज बारिश से सड़कों पर पानी भरा है। मौसम विभाग के अनुसार, सामान्य तौर पर मुंबई में मानसून हर साल 10 जून को पहुंचता है लेकिन इस बार समय से पहले मानसून की दस्तक ने मुंबई को पानी-पानी कर दिया है। मुंबई में भारी बारिश को देखते हुए लोकल ट्रेन सेवा बाधित हो गई। मुंबई में बारिश के बीच आज समुद्र में 11.45 बजे हाईटाइड आ सकता है। इस दौरान 4 से 5 मीटर लहरें उठ सकती है। अगर भारी बारिश का दौर शुरू हुआ तो निचले इलाकों में जलभराव के हालता हो सकते हैं।

Read More…….

Surya Grahan 2021: शनि जयंती पर 148 साल बाद सूर्य ग्रहण, इन चीजों का रखें खास ध्यान

इससे कोरोना महामरी की दूसरी लहरे के बीच बारिश से मुंबई की मुश्किलें और बढ़ सकती है। अगले कुछ दिनों में मानसून तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के बचे हुए इालकों में सक्रिय हो जाएगा। अगले चार-पांच दिन में झारखंड़, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, तेलंगाना सहित 14 राज्यों में भारी बारी होने की संभावना है। बंगाल में आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग जिलों में 26 लोगो की मौत की खबर है। आईएमडी ने मुंबई में हुई बारिश को मानसून की बारिश बताया है।

केरल और कर्नाटक होते हुए पुडुचेरी, तमिलनाडु, गोवा और महाराष्ट्र में मानसून की एंट्री हो चुकी है। मानसून के बंगाल, झारखंड, बिहार, यूपी के पहुंचने में देरी हो सकती है। इस बार मानसून की अच्छी बारिश होने की संभावना के कारण चालू खरीफ सीजन में अच्छी खेती को लेकर आशाएं जगने लगी है। इसलिए कृषि मंत्रालय ने राज्यों को चालू खरीब सीजन कके लिए वैज्ञानिक सलाह भेजी है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US