Weather Update: भीषण गर्मी के बीच राहत की खबर, दिल्ली-NCR में आज फिर होगी बारिश

भीषण गर्मी के बीच कई राज्यों के लिए राहत की खबर है। दिल्ली-NCR में आज फिर से बारिश हो सकती है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। आज सुबह दिल्ली का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Read More……

Modi Cabinet Reshuffle: गृहमंत्री अमित शाह को सहकारिता मंत्रालय की कमान, क्या देश में उतारेंगे गुजरात मॉडल

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2 घंटे के दौरान एनसीआर, खतौली, यूपी और भिवाड़ी के आसपास के इलाकों में तेज हवाओँ के साथ हल्की बारिश हो सकती है। दक्षिण-पश्चिम मानसून पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के कुछ और हिस्सों में 10 जुलाई के आसपास आगे बढ़ सकता है।

IMD के अनुसार, दस दिनों के ब्रेक के बाद मानसून फिर से तेजी दिखाने लगा है। पूर्वी भारत में बंगाल की खाड़ी से नम पूर्वी मानसूनी हवाएं चलने लगी हैं। ये हवाएं 10 जुलाई तक पंजाब और उत्तरी हरियाणा को कवर करते हुए उत्तर पश्चिम भारत में फैल सकती हैं। देर रात दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है। बारिश से तापमान में गिरावट आई है।

11 और 12 जुलाई को जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, पंजाब में भी भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। 12 जुलाई तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में बारिश हो सकती है। 11 जुलाई तक उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा तटों से सटे इलाकों और उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US