Antilia Case में बड़ी कार्रवाई, मुंबई पुलिस कमिश्नर Parambir Singh को पद से हटाया, हेमंत नागराले होंगे नए कमिश्नर

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने एंटीलिया केस में बड़ी कार्रवाई की है। मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को उनके पद से हटा दिया है। अब उनकी जगह हेमंत नागरले को मुंबई का नया कमिश्नर बनाया गया है। वे 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी है। कमिश्नर पद से हटाने के बाद परमबीर सिंह को गृह रक्षक दल के DG पद पर लगाया गया है। वहीं नागरले के कमिश्नर बनने से रजनीश सेठ को महाराष्ट्र के डीजीपी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।

इससे पहले जनवरी में ही नागराले को महाराष्ट्र के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। राज्य के डीजीपी सुबोध कुमार जायसवाल को डीजी, सीआईएसएफके पद पर नियुक्त किए जाने के बाद से यह पद खाली था। नवंबर के महीने में जायसवाल की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति को मंजूरी मिली थी।

इन वजहों से चर्चा में रहे हेमंत नागराले-

पॉप सिंगर जस्टिन बीबर के प्रोग्राम में बेहतर कानून व्यवस्था के लिए सरकार ने सम्मानित किया था। ड्यूटी पर लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर सख्त एक्शन लेने में भी उनका नाम पहले आता है।

नवी मुंबई पुलिस आयुक्त पद पर रहने के वक्त 2017 में वाशी के बैंक ऑफ बड़ौदा मं हुई चोरी का दो दिन में खुलासा किया था।

विधान परिषद की बिना मंजूरी के उन्होंने शेकाप पार्टी के विधायक जयंत पाटिल पर केस दर्ज किया था। इसके बाद 2018 में उन्हें निलंबित कर दिया गया। मुंबई पुलिस कमिश्नर रहते हुए परमबीर सिंह ने बतायाथा कि पैसे देकर टीआरपी बढ़ाते हैं। इसके तहत उन्होंने तीन चैनलों का भंड़ाफोड़ किया था।