Nanded Gurudwara Violence: नांदेड हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, 400 लोगों पर हत्या का केस, 20 गिरफ्तार

महाराष्ट्र। नांदेड़ में सोमवार को होला-मोहल्ला जुलूस के दौरान हिंसा हो गई। इस मामले पुलिस ने 400 से ज्यादा लोगों पर हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया है और अब तक 20 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। हमले में चार पुलिसकर्मियों को गंभी चोटे आईं है। पुलिस टीम पर पत्थर, डंडों और तलवार से तब हमला कर दिया गया जब वे नांदेड़ साहब में बिना परमिशन के होने वाले होला-मोहल्ला जुलूस को रोकने के लिए गए थे।

कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे के मद्देनजर इस जुलूस की प्रमिशन नहीं दी गई थी। इसे रोकने पर उपद्रवियों ने एसपी और डीएसपी की गाड़ी पर हमला बोल दिया। इस हमले में सिख महिलाएं भी पथराव करती दिखाई दीं। भीड़ अचानक गुरुद्वारे से बाहर निकली और बैरिकेड तोड़कर पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इस दौरान हुई हिंसा में कई वाहनों को नुकसान पहुंचा है।

नांदेड़ रेंज के डीआईजी निसार तंबोली ने बताया कि नांदेड़ के हुजूर साहिब गुरुद्वारा में सिखों की ओर से होला-मोहल्ला जुलूस निकाला जाता है। महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के चलते इस जुलूस को निकालने की इजाजत नहीं दी गई। इसकी सूचना गुरुद्वार कमेटी को भी दी गई थी। उन्होंने भरोसा दिया था कि वे कार्यक्रम गुरुद्वारा परिसर के अंदर ही करेंगे।पुलिस ने बताया कि निर्देशों के बावजूद निशान साहिब को शाम 4 बजे गुरुद्वारे के गेट पर लाया गया। पुलिकर्मियों ने मना किया तो सिख समुदाय के लोग उलझ गए। अचानक 400 से ज्यादा लोग हथियार लेकर पुलिस कर्मियों पर टूट पड़े।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US