Coronavirus से राहत की खबर, पहली बार एक दिन में रिकॉर्ड 2.20 लाख लोग ठीक हुए

देश कोरोना महामारी को लेकर मचे हाहाकार के बीच स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर देशभर में किल्लत मची है। कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए पीएम मोदी ने खुद मोर्चा संभाला है। कोरोना मामलें पर केंद्र सरकार पैनी नजर रखे हुए है। देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच राहत की खबर सामने आई है। शुक्रवार को 24 घंटे के अंदर रिकॉर्ड 2 लाख 20 हजार 382 मरीज रिकवर हुए हैं। अब तक दुनिया में एक दिन के अंदर ठीक होने वाले मरीजों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।

 कोरोना मरीजों के ठीक होने की रफ्तार एक दिन के भीतर 111.20 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। शुक्रवार को एक दिन में रिकॉर्ड एक लाख 98 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। बुधवार के रिकवर होने वालों का आंकड़ा 1.92 लाख दर्ज हुआ था। पिछले एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 3 लाख 44 हजार 949 नए मरीज मिले। पिछले साल से लेकर अब तक किसी देश में एक दिन में मिले नए मरीजों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।2,620 लोगों की संक्रमण से मौत भी हो गई।

देश में एक्टिव केस की संख्या आज 25 लाख के पार हो गई है। अभी देश में ऐसे 25 लाख 43 हजार 914 मरीज हैं जिनका इलाज चल रहा है।। शुक्रवार को 24 घंटे के अंदर रिकॉर्ड 2 लाख 20 हजार 382 मरीज रिकवर हुए हैं। देश कोरोना महामारी को लेकर मचे हाहाकार के बीच स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं।