Antilia Case: पुलिस कमिश्नर पद से हटाए गए परमबीर सिंह की मुश्किलें बढ़ी, NIA कर सकती है पूछताछ

मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटाए गए परमबीर सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। बताया जा रहा है कि एंटीलिया केस में जांच करने वाली एनआईए की टीम जल्द ही उनसे पूछताछ कर सकती है।इसके लिए गृह मंत्रालय से मंजूरी मांगी गई है। एंटीलिया केस में गिरफ्तार असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वझे की सीधी रिपोर्टिंग परमबीर सिंह को थी। मुकेश अंबानी के घर के पास जिलेटिन से भरी स्कॉर्पियो की बरामदगी के बाद वझे के हाथ में इसकी जंच सौंपने वाले भी परबीर सिंह ही थे।

परमबीर सिंह को फिलहाल होमगार्ड विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वझे की गिरफ्तारी के बाद से मुंबई पुलिस कमिश्नर रहे परमबीर सिंह को लेकर चर्चा शुरू हुई थी। एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद भी उन्हें हटाने की चर्चा तेज हो गई थी। मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को उनके पद से कल ही हटाया गया था। उनकी जगह हेमंत नागरले को मुंबई का नया कमिश्नर बनाया गया है। वे 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी है। कमिश्नर पद से हटाने के बाद परमबीर सिंह को गृह रक्षक दल के DG पद पर लगाया गया है। वहीं नागरले के कमिश्नर बनने से रजनीश सेठ को महाराष्ट्र के डीजीपी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।

इससे पहले जनवरी में ही नागराले को महाराष्ट्र के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। राज्य के डीजीपी सुबोध कुमार जायसवाल को डीजी, सीआईएसएफके पद पर नियुक्त किए जाने के  बाद से यह पद खाली था। नवंबर के महीने में जायसवाल की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति को मंजूरी मिली थी।