Night Curfew in Rajasthan: राजस्थान के इन शहरों में नाइट कर्फ्यू, जयपुर, जोधपुर में बढ़ी सख्ती

कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों ने सरकारों की टेंशन बढ़ा दी है। पिछले 1 साल से छाए कोरोना संकट को लेकर फिर से पाबंदियां शुरू हो गई है। इसके चलते राजस्थान में बढ़ते कोरोना को रोकने के लिए 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इन शहरों में राजधानी जयपुर, अजमेर,  भीलवाड़ा, कोटा, जोधपुर, सागवाड़ा, उदयपुर और कुशलगढ़ शामिल है। नाइट कर्फ्यू आज 22 मार्च से शुरू हो गया है जो रात 11 से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। 

इस दौरान शहरों में भी रात 10 बजे से बाजार बंद करने के आदेश दिए हैं। रविवार को सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई कोरोना कोर ग्रुप की बैठक में फिर से सख्ती करने पर फैसला हुआ है। शनिवार को बीते 70 दिन का रिकॉर्ड टूटा था। राज्य में एक दिन में 445 नए संक्रमित केस सामने आए थे। प्रदेश में हर हफ्ते कोरोना के नए केस 29 फीसदी की दर से बढ़ रहे हैं।25 मार्च से दूसरे राज्यों से राजस्थान में आने वाले सभी यात्रियों को 72 घंटे भीतर की RTPCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य रहेगी।

वे यात्री जो निगेटवि रिपोर्ट के बिना आएंगे उन्हें 15 दिन के लिए क्वारेंटाइन रहना होगा। सभी जिलों में कलेक्टर संस्थागत क्वारेंटाइन की व्यवस्था फिर से शुरू करेंगे। पहले गुजरात, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश से आने वेल लोगों के लिए ही RTPCR की रिपोर्ट अनिवार्य थी। अब सभी राज्यों के लिए इसे अनिवार्य किया गया है।