Lockdown in Punjab: पंजाब में नाइट कर्फ्यू आज से, वीकेंड लॉकडाउन भी लगेगा

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब में कोरोना के 10 फीसदी से अधिक सकारात्मक दर वाले जिलों में के सुझाव के बाद राज्य में पूर्ण लॉकडाउन के खिलाफ फैसला किया है। राज्य सरकार ने सोमवार को रात के कर्फ्यू को शाम 6 बजे से दो घंटे बढ़ाने का निर्णय लिया है। रात का कर्फ्यू पहले से ही रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक रहता था। मंगलवार शाम 6 बजे से कर्फ्यू लगाया जाएगा। दुकानों को मंगलवार शाम 5 बजे से बंद कर दिया जाएगा ताकि लोगों को एक घंटे पहले अपने घर जाने का समय मिल सके।

Read More……

Lockdown in Karnataka: कर्नाटक में 14 दिनों का लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं की छूट, सार्वजनिक परिवहन बंद

राज्य में जो पहले से ही हर रविवार को लॉकडाउन लगा और सरकार ने पूरे सप्ताह कर्फ्यू लगाने का फैसला किया जो शुक्रवार को शाम 6 बजे और सोमवार को सुबह 5 बजे हटा दिया है। कोविड की समीक्षा बैठक में CM ने सुझाव दिए हैं। राज्य के लुधियाना, जालंधर और मोहाली सहित कई जिलों में लॉकडाउन के खिलाफ सकारात्मकता दर 15% से अधिक है। CM ने कहा कि लॉकडाउन राज्यों से प्रवासियों के यात्रा करने पर खतरा देखने को मिलता है जो आर्थिक दर पर असर डालता है।

कैबिनेट की बैठक में सरकार ने फैसला किया कि घातक वायरस की चैन को तोड़ने के लिए कड़ी कार्रवाई की आवश्यकता है। पंजाब के स्वास्थ्य सलाहकार और कोविड विशेषज्ञ समिति के प्रमुख डॉ केके तलवार ने रविवार को कहा कि वे हर दिन शाम 5 बजे से 8 बजे के बीच तीन घंटे के लॉकडाउन बारे में परेशान थे लेकिन अब यह लॉकडाउन बढ़ने पर कोविड का खतरा कम होगा।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US