Covid 19 In Rajashtan: राजस्थान में बढ़ाई सख्ती, 1 से 9वीं तक क्लासेज बंद, जानिए क्या रहेगा खुला-बंद

राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच शनिवार को सीएम अशोक गहरलोत ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके अगले दिन रविवार को सरकार ने कोरोना को लेकर गाइड लाइन  जारी करते हुए पाबंदिया लगाई है। इसके तहत प्रदेश में स्कूलों में कक्षा 1 से 9वी्ं तक की नियमित कक्षाएं बंद कर दी है। स्नातक और स्नातकोत्तर की फाइनल इयर की क्लासों को छोड़कर शेष क्लासेज बंद करने के आदेश दिए हैं।  

Read More…….

Skin Care Tips: गर्मियों में त्वचा का ऐसे रखें खास ख्याल, ये टिप्स आपके चेहरे पर लाएगा निखार

साथ ही सरकार ने जिम, सिनेमाघर, स्विमिंग पूल को भी 5 से 19 अप्रैल तक बंद रखने फैसला लिया है। राहत की बात ये है कि नाइट कर्फ्यू की समयावधि (रात 10 से सुबह 5 बजे) को यथावथ रखा गया है। सरकार ने जिलों में कलेक्टर और पुलिस आयुक्त को नाइट कर्फ्यू लगाने के संबंध विशेष अधिकार दिए हैं। अगर किसी जिले में नाइट करफ्यू रात 8 बजे से पहले और सुबह 6 बजे के बाद कर्फ्यू लगाना है तो इसके लिए राज्य सरकार से अनुमति लेनी होगी। 

रेस्टोरेंट संचालक को नाइट कर्फ्यू में दी छूट को वापस ले लिया है। सरकार की नए दिशा निर्देशों के तहत रेस्टोरेंट्स में नाइट कर्फ्यू से पहले तक बैठाकर खाना खिलवा सकेंगे।उसके बाद होम डिलीवरी की ही सुरक्षा दे सकेंगे।शादी-समारोह पर फिर से कोरोना का ग्रहण लग गया है। सरकार ने समारोह में मेहमानों की अधिकतम सीमा 100 निर्धारित कर दी है। मौजूदा वक्त में शादी मे मेहमानों के लिए अधिकतम 200 रखी गई है। सामाजिक, धार्मिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन व शैक्षणिक कार्यक्रम या आयोजन सशर्त हो सकेंगे। सिनेमा घर, मल्टीप्लेक्स, मनोरंजन पार्क, जिम, स्विमिंग पूल बंद रहेंगे।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US