Nikita Tomar Murder Case: निकिता तोमर को 5 महीने में इंसाफ, दोषी तौसीफ और रेहान को उम्रकैद

बल्लभगढ़ के बहुचर्चित निकिता तोमर हत्याकांड मामले में फरीदाबाद कोर्ट ने दोषी करार दिए गए तौसीफ और रेहान को उम्र कैद की सजा सुनाई है। दोनों ही दोषियों को आज कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया गया था। दोनों ही दोषियों को आज कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया। सजा के ऐलान से पहले कोर्ट परिसर को पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया गया था। अदालत के सभी गेटों पर पुलिस बल तैनात था। इस मामले को 26 मार्च को पूरे 5 महीने का समय गुजर चुका है।

जानकारी के अनुसार, न्यायाधीश सरताज बासवाना की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने दोषी करार दिए गए तौसीफ और रेहान को उम्रकैद की सजा सुनाई है। 24 मार्च को कोर्ट ने दोनों को दोषी करार दिया था। लेकिन हथियार मुहैया कराने वाले तीसरे आरोपी अजरुद्दीन को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया। इस मामले में 57 गवाहों को गवाही के लिए पेश किया गया था। हत्या के 11 दिन बाद ही फरीदाबाद पुलिस ने अदालत में चार्जशीट दाखिली की थी। दोषियों को सजा का ऐलान होने के बाद निकिता के पिता मूलचंद तोमर ने कहा कि अदालत के फैसले का स्वागत है लेकिन वो दोषियों को फांसी की सजा दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रूख करेंगे।

बता दें कि बीकॉम की छात्रा निकिता की 26 अक्टूबर 2020 को अग्रवाल कॉलेज के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या की साजिश का आरोप सोहना निवासी तौसीफ, नूंह निवासी रेहान और अजरुद्दीन पर लगा था। इसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में चालान पेश किया था।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US