Video Game Console: Nintendo ने Switch Console के उत्पादन को लेकर बनाई ये नई योजना

निन्टेंडो ने अपने स्मैश-हिट स्विच कंसोल के उत्पादन को बढ़ाने की योजना बनाई है। निक्केई एशिया ने बताया कि जापानी गेमिंग की दिग्गज कंपनी ने इस वित्त वर्ष में स्विच उत्पादन को 30 मिलियन यूनिट बढ़ाने की योजना बनाई है। यह योजना 2022 तक  समाप्त हो जाएगी। यह वित्त वर्ष 2015 में पिछले 25 मिलियन उत्पादन क्रम से लगभग 5 मिलियन ऊपर है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, उत्पादन में रैंप अप चालू वैश्विक महामारी के दौरान स्विच कंसोल की मांग में वृद्धि के कारण है। स्विच एक हाइब्रिड कंसोल है, इसलिए इस वीडियो गेम कंसोल में उपभोक्ता की दिलचस्पी अधिक है, जो पहली बार 2017 में शुरू हुई थी।

बाजार में पांचवा वर्ष होने के बावजूद भी स्विच बाजार में बहुत बिक रहा है। पिछले कुछ महीनों में, निंटेंडो ने कुछ हाई-प्रोफाइल गेम्स जारी किए है। जिसने स्विच एंड स्विच लाइट की बिक्री बढ़ाने में बहुत मदद की, जो हाथ से खेलने के लिए डिज़ाइन किया गया डिवाइस है।Nintendo का यह सबसे बड़ा बाजार है। द स्विच ने 2020 तक दुनिया भर में लगभग 80 मिलियन यूनिट बेची हैं।

निंटेंडो ज्यादातर अपने गेम्स और गेम कंसोल के लिए विकसित बाजारों को लक्षित करता है। हालांकि हाल ही के वर्षों में कंपनी ने चीन पर अपना ध्यान बहुत बढ़ाया है। निंटेंडो का स्विच चीन का सबसे अधिक बिकने वाला गेम कंसोल है जिसकी यूनिट 1 मिलियन तक शिप की गई हैं क्योंकि इसने 2019 के अंत में यह डिवाइस लॉन्च किया था।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US