Lockdown in Delhi: दिल्ली में अब 3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, ऑक्सीजन के संकट से जूझ रहे अस्पताल

कोरोना महामारी की तीव्रता को देखते हुए दिल्ली में सात दिन का लॉकडाउन और बढ़ा दिया है। राजधानी में कोरोना संक्रमण की संख्या काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। पांच दिन में ही एक लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना का कहर तेजी से फैल रहा है। दिल्ली में लॉकडाउन को अगले सोमवार सुबह 5 बजे के लिए बढ़ाया जा रहा है। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिव रेट करीब 36-37 फीसदी तक पहुंच गई है। हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी। पिछले कुछ दिन में कोरोना संक्रमण में मामूली गिरावट आई और आज 30 फीसदी के नीचे आई है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन 700 टन की बजाय 330-335 टन ही मिल रही है। केंद्र और दिल्ली सरकार अस्पतालों में ऑक्सीजन पहुंचा रही है। ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर केंद्र सरकार से काफी सहयोग मिल रहा है।

शनिवार को पांचवे दिन भी कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल पाई। ऑक्सीजन की किल्लत से जूझती दिल्ली में कई मरीजों की जान चली गई। इस बीच अस्पताल नए मरीजों को भर्ती नहीं कर रहे हैं। ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार भी हमारी मदद कर रही है। कोरोना से हालात बदतर हो गए हैं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है। राजधानी के जीटीबी अस्पातल में नए मरीजों की भर्ती बंद कर दी है