Oscars Award 2021: लो झाओ ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का जीता Oscars, अवॉर्ड जीतकर दूसरी डायरेक्टर महिला के नाम रचा इतिहास

फिल्मकार लो झाओ ने 93वें अकादमी पुरस्कारों में अपनी फिल्म नोमैडलैंड के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीतकर इतिहास रचा है। वह ऐसी दूसरी महिला है जिन्होंने ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार पर कब्जा किया है। इनसे पहले कैथरीन बिगेलो पहली महिला थी जिन्होंने साल 2009 में अपनी फिल्म द हर्ट लॉकर के लिए ऑस्कर जीता था। ऑस्कर अवॉर्ड जीतने वाली झाओ पहली ऐशियाई और अश्वेत महिला है।

Read More……

Akshay Kumar की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर खुलासा, इस महाकाव्य पर आधारित है कहानी

रविवार रात को लो झाओ ने अपने संबोधन में कहा कि फिल्म नोमैडलैंड की पूरी टीम के साथ सफर तय किया है। आप सभी का शुक्रिया। 39 वर्ष की आयु में लो झाओ अमेरिका आ गई थी। इसके बाद उन्होंने यह सोचना शुरू कर दिाय था कि मुश्किल हालात का किस तरह से सामना किया जाए। ‘नोमैडलैंड’ झाओ की तीसरी फिल्म है। नोमालैंड मूवी ने बेस्ट फिल्म अवॉर्ड को अपने नाम करने में सफलता हासिल की है। इस फिल्म ने बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड भी जीता है। बेस्टर एक्टर का अवॉर्ड दे फादर के लिए एंथनी हॉकिंस को मिला है।

इस साल ऑस्कर अवॉर्ड्स में उन फिल्मों को जगह मिली है जो एक जनवरी 2020 से 28 फरवरी 2021 के बीच रिलीज हुई है। ऑस्कर अवॉर्ड का आयोजन लॉस एंजेलिस के Union Station और Dolby Theatre में किया गया है। Nomaland के लिए Frances McDormand ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता है। Anthony Hopkins को बेस्ट एक्टर के अव़ॉर्ड से सम्मानित किया गया है। Anthony को फिल्म ‘द फादर’ के लिए ये अवॉर्ड मिला है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US