Oscar Award 2021: Nomaland बनी बेस्ट फिल्म, Anthony Hopkins ने जीता बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड

Oscar Award 2021: 93वें एकेडमी अवॉर्ड्स का ऐलान हो चुका है। ऑस्कर पुरस्कारों में इस बार सबसे ज्यादा अवॉर्ड Nomadland ने जीते हैं। इस फिल्म ने बेस्ट फिल्म, बेस्टर डायरेक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया है। इस साल ऑस्कर में नोमालैंड फिल्म का जलवा देखने को मिला है। इस मूवी ने बेस्ट फिल्म अवॉर्ड को अपने नाम करने में सफलता हासिल की है। इस फिल्म ने बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड भी जीता है। बेस्टर एक्टर का अवॉर्ड दे फादर के लिए एंथनी हॉकिंस को मिला है।

Read More…..Akshay Kumar की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर खुलासा, इस महाकाव्य पर आधारित है कहानी

इस साल ऑस्कर अवॉर्ड्स में उन फिल्मों को जगह मिली है जो एक जनवरी 2020 से 28 फरवरी 2021 के बीच रिलीज हुई है। ऑस्कर अवॉर्ड का आयोजन लॉस एंजेलिस के Union Station और Dolby Theatre में किया गया है। इस बार कोरोना महामारी के चलते अवॉर्ड्स फंक्शन को ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है। अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आटर्स एंड सांइसेज ने ऐलान किया था कि ऑस्कर इस साल कई जगहों से लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। इस साल आप ऑस्कर अवॉर्ड फंक्शन का लाइव प्रसारण स्टार मूवीज+हॉटस्टार पर भी देख सकते हैं।

Nomaland के लिए Frances McDormand ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता है

Anthony Hopkins को बेस्ट एक्टर के अव़ॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

Anthony को फिल्म ‘द फादर’ के लिए ये अवॉर्ड मिला है।

इस महामुकाबले में Anthony के साथ गैरी ओल्डमैन- ‘मैनक’, स्टीवन येउन- ‘मीनारी’, रिज अहमद- ‘साउंड ऑफ मेटल’, चाडविक बॉसमैन- ‘मा राईनीस ब्लैक बॉटम’ नॉमिनेटेड थे।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US