Covid19 in Rajasthan: अस्पतालों में भर्ती होने के लिए हाहाकार, ऑक्सीजन नहीं मिलने से 10 मरीजों ने दम तकी सांसे टूटी

राजस्थान में कोरोना संक्रमण को लेकर हालात बेकाबू हो गए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों से स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है। हर कोई बेबस नजर आ रहा है। अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की सांसे टूट रही है। जयपुर के एक निजी अस्पातल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से 4 मरीजों की मौत हो गई। वहीं कोटा और बीकानेर में भी ऑक्सीजन की कमी के कारण 6 की मौत हो गई।  

Read More…..

#Earthquake Assam: भूकंप से थर्राया असम, 6.4 तीव्रता से लगे झटके, कुछ जगहों पर टूटी दीवारें

प्रदेश में एक सप्ताह के भीतर 1.07 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 599 लोगों की कोरोना से जान गई है। कोरोना मामलों की संख्या तेजी से बढ़ने के कारण अस्पतालों में बेड की कमी हो रही है। मंगलवार देर रात जयपुर के कालवाड़ रोड़ स्थित कोनिक्स खंडाका अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से चार मरीजों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अस्पताल में ऑक्सीजन का बैकअप भी था लेकिन अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से ऑक्सीजन सिलेंडर बदल नहीं पाए और चार लोगों की जान चली गई।  

राजस्थान में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 16 हजार 89 मामले मिले हैं। पहली बार 121 मरीजों की एक दिन में मौत हुई है। 27 दिनों में कोरोना के 2.13 लाख नए मामले सामने आ चुके हैं। जयपुर में रिकॉर्ड 3 हजार 289 संक्रमित मिले हैं और 21 लोगों की जान गई है। राहत पहुंचाने वाली खबर भी है। जयपुर में 500 से ज्यादा बेड्स का कोविड केयर सेंटर शुरू हो गया है। यहां उन मरीजों का उपचार किया जाएगा जिनमें कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए हैं और जिन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत कम है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US