Oxygen Shortage: HC ने केंद्र को दिया आदेश, कहा- हर हाल में दिल्ली को मिले 490 टन ऑक्सीजन

देश में कोरोना वायरस ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले एक दिन में 4 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। कोरोना संकट के बीच अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा है। शनिवार को दिल्ली हाईकोरक्ट में राष्ट्रीय राजधानी में हो रही ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर सुनवाई हुई। हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार को आदेश दिया कि हर हाल में दिल्ली को इसके कोटा का ऑक्सीजन सप्लाई मिले।

Read More…..

West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में मतगणना की तैयारी पूरी, कल होना है 2116 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

अदालत ने कहा कि दिल्ली को 490 टन ऑक्सीजन हर हाल में मिलनी चाहिए। सुनवाई के दौरान बत्रा अस्पताल ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया कि उसके पास ऑक्सीजन का स्टॉक पूरी तरह से खत्म हो गया है। अस्पताल में 307 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 230 को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार के प्रयासों के बावजूद दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट फैला हुआ है। आज ऑक्सीजन किल्लत से जूझ रहे बत्रा अस्पताल में डराने वाली खबर आई है।

दिल्ली के बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 8 लोगों की मौत हो गई। अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के बत्रा अस्पताल के मृतकों में गैस्ट्रोएंटेरोलॉजी विभाग के एचओडी भी शामिल है। बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पिछले कुछ दिनों से तीन लाख से ज्यादा मिल रहा है। देश में पिछले 24 घंटे में 4.01 लाख नए मामले आए हैं और 3521 लोगों की मौत हुई है। अब तक देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1.91 करोड़ जा पहुंचा है। अब तक कुल 2.11 लाख लोगों की कोरोना से जान गई है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US