Oxygen Shortage in MP: ऑक्सीजन की कमी से 6 की मौत, 24 घंटे में 16 मरीजों की गई जान तो मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश। शहडोल मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई कम होने से 6 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। ये सभी आईसीयू में भर्ती रहकर इलाज ले रहे थे। शनिवार रात 12 बजे ये घटना सामने आने के बाद अस्पताल से लेकर सरकार तक हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन कम होने ही मरीज तड़पने लगे। ऑक्सीजन सिलेंडरों की व्यवस्था के लिए अफरा-तफरी मच गई। मेडिकल प्रबंधन ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था में लगा रहा।

ऑक्सीजन की कमी वाले 6 मरीजों से पहले मेडिकल कॉलेज में ही 10 और कोरोना मरीजों की जान चली गई। इस तरह से शनिवार को कुल 16 मरीजों की मौत होने का मामला सामने आया है। घटना के बाद मरीजों ने कमिश्नर राजीव शर्मा के दौरे को लेकर भी सवाल खड़े किए थे। वे शनिवार को ही कोविड सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे थे। दरअसल, ऑक्सीजन की कमी के बाद से कई मरीजों की सांसे उखड़ रही है। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ मिलिंद शिरालकर ने ऑक्सीजन की कमी हुई 6 मौतों की पुष्टि की है।

15 अप्रैल को भी जबलपुर में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से 5 मरीजों की मौत हो गई थी। यहां अचानक से लिक्विड प्लांट में खराबी आ गई थी। बता दें कि मध्य प्रदेश में शनिवार को 11,269 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि 66 लोगों की मौत हुई है। यहां अब तक 3.95 लाख लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं और 4491 लोगों की मौत हुई है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US