Coronavirus Delhi: Oxygen पर सियासत,टैंकर सप्लाई में देरी की वजह किसान आंदोलन

देश में कोरोना महामारी का प्रकोप तेजी के साथ फैल रहा है। वहीं दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 5 महीने से किसानों का आंदोलन चल रहा है। इस बीच बढ़ते कोरोना मरीजों की रफ्तार से स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान सहित कई राज्यों में मेडिकल ऑक्सीजन का संकट पसरा है। दिल्ली से सटी सीमाओं पर ऑक्सीजन टैंकरों को किसान आंदोलन के चलते दो से तीन घंटे तक फंसे रहना पड़ता है।

Read More……

Lockdown in Jharkhand: झारखंड में लगा पूर्ण लॉकडाउन, 22 से 29 अप्रैल तक रहेगा लागू

इस वजह से देश की राजधानी दिल्ली में देरी से ऑक्सीजन का टैंकर पहुंच रहा है। बताया जा रहा है कि दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन की ओर से ऑक्सीजन टैंकरों को रोका गया है। इस बारे में ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनियों ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मदद मांगी है। लेकिन दिल्ली बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन के कारण गैस आपूर्ति को लेकर परेशानी आ रही है। 

बता दें कि देश में कोरोना के रिकॉर्ड मामलों ने सरकारो की चिंता बढ़ी है। भारत में पिछले 24 घंटे के भीतर 2.95 लाख covid -19 मामले सामने आए हैं और 2,023 लोगों की मौत हुई है। देश में 21.57 लाख कोरोना के सक्रिय मामले हैं। महाराष्ट्र, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के हालात गंभीर बन गए हैं। सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित इन्हीं राज्यों में पाए गए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US