PM मोदी के मुख्य सलाहकार पीके सिन्हा का इस्तीफा, बताई ये वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य सलाहकार पीके सिन्हा (PK SINHA) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में ये जानकारी मंगलवार को दी गई। भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1977 बैच के अधिकारी रहे सिन्हा को सितंबर 2019 में प्रधानमंत्री के प्रधान सलाह के पद पर नियुक्त किया गया था। इससे पहले उन्हें कुछ समय के लिए पीएमओ में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) नियुक्त किया गया था। वे चार साल तक कैबिनेट सचिव के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

p k sinha resigned from pm chief advisor post 

13 जून 2015 से लेकर 30 अगस्त 2019 तक पीके सीन्हा मंत्रिमंडल सचिव के रूप में मोदी सरकार में काम कर चुके हैं। सिन्हा उत्तर प्रदेश कैडर के 1977 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रहे हैं। उन्होंने पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय में विशेष सचिव के तौर पर काम किया है। पीके सिन्हा (PK SINHA) पीएमओ के दूसरे अधिकारी है जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया है। इससे पहले पीएमओ में मुख्य सचिव रहे नृपेंद्र मिश्रा भी इस्तीफा दे चुके थे।

यह भी पढ़ें: Covid 19 India Case today: मध्यप्रदेश के भोपाल और इंदौर में कल से Night curfew

पीके सिन्हा के इस्तीफे को लेकर सरकार की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। मई 2015 में पीके सिन्हा (PK SINHA) दो साल के कार्यकाल के लिे कैबिनेट सचिव के पद पर नियुक्त किए गए थे। इसके बाद उनका कार्यकाल तीन बार बढ़ाया गया। साल 2019 में उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्य सलाहकार बनाया गया था। पीएम नरेंद्र मोदी के मुख्य सलाहकार रहे पीके सिन्हा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफंस कॉलेज से अर्थशास्र में स्नातक किया था।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US