Pakistan Approves Import of Cotton: चीनी के लिए तरसी जनता, हारे इमरान ने भारत संग व्यापार को दी मंजूरी

कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान को महंगाई की मार से जूझना पड़ रहा है। पाकिस्तान में चीनी की बढ़ती कीमतों और संकटों से जूझ रहे कपड़ा उद्योग को बचाने के लिए पाक की इमरान सरकार ने हारकर बुधवार को भारत के साथ संबंध सुधारने की दिशा में पहला कदम रखा है। इमरान सरकार ने भारत और पाकिस्तान के बीच दो साल से ठप्प व्यापार एक बार फिर शुरू करने को हरी झंडी दी है।

Read More….

Bengal Election 2021: बंगाल चुनाव में क्या है वोट गेमचेंजर का सियासी गणित

पाकिस्तान के आर्थिक मामलों से जुड़ी कैबिनेट की बैठक में इमरान खान सरकार ने भारत के साथ व्यापार शुरू करने का फैसला किया है। इससे पहले अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने के बाद पाकिस्तान ने भारत से नाता तोड़ दिया था। पाकिस्तान सरकार चीनी और कपास का आयात ऐसे समय पर करने जा रही है जब इन दोनों के लिए पाकिस्तान को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि जम्मू कश्मीर मुद्दे सहित दोनों देशों के बीच लंबित सभी मुद्दों का समाधान करने के लिए अनुकूल माहौल बनाना जरूरी है। खान ने यह पत्र पाकिस्तान दिवस के मौक पर पिछले सप्ताह पीएम मोदी द्वारा उन्हें भेजी गई बधाइयों के जवाब में लिखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्रे मोदी के पत्र के जवाब में इमरान खान ने शुक्रिया अदा किया। साथ ही कहा कि पाकिस्तान के लोग भारत सहित सभी पड़ोसी देशों के सा शांतिपूर्ण सहयोगी संबंध चाहते हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US