Anil Deshmukh Case: महाराष्ट्र के नए गृहमंत्री होंगे दिलीप पाटिल, जानिए देशमुख की क्यों हुई विदाई

100 करोड़ की वसूली के आरोपों से घिरे महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने आखिरकार सोमवार को पद से इस्तीफा दे दिया है। उनकी जगह दिलीप वलसे पाटिल राज्य के नए गृहमंत्री होंगे। सोमवार शाम को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को पत्र भेजकर गृहमंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध किया है। पत्र में कहा है कि दिलीप वलसे पाटिल को गृह विभाग का प्रभार दिया जाना चाहिए।

Read More…..

Coronavirus Updates: दूसरी लहर ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पहली बार 1 लाख मिले नए मरीज

देशमुख ने सौ करोड़ रुपये की वसूली मामले पर बॉम्बे हाईकोर्ट से सीबीआई जांच के आदेश जारी होने के बाद इस्तीफा दे दिया। राज्य विधानसभा के 6 बार सदस्य रह चुके दिलीप वलसे पाटिल उद्धव ठाकरे कैबिनेट में आबकारी एवं श्रम विभाग के मत्रीं के पद संभाले हुए हैं। आज बॉम्बे हाईकोर्ट ने वसूली के आरोपों की सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। हाईकोर्ट ने कहा कि आरोप छोटे नहीं है। राज्य के गृहमंत्री आरोपों से घिरे हैं। इसलिए पुलिस निष्पक्ष जांच नहीं कर सकती है।

 मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का कहना है कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने निलंबित API सचिन वझे को 100 करोड़ रुपये वसूली का टारगेट दिया था। हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। हाईकोर्ट ने 15 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा है। परमबीर सिंह ने गृहमंत्री देशमुख के खिलाफ हाईकोर्ट में 100 करोड़ रुपये की वसूली की याचिका लगाई थी। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हफ्ता वसूली का सच जल्द सामने आएगा।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US