Coronavirus in India: पीएम मोदी की हाईलेवल मीटिंग आज, मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी आज तीन हाई लेवल मीटिंग करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी एक इंटरनल बैठक की। इसके बाद उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वार्ता करेंगे जहां कोरोना से हालात ज्यादा बिगड़ रहे हैं। मोदी की तीसरी बैठक ऑक्सीजन का प्रोडक्शन करने वाली कंपनी मालिकों के साथ होगी। कोरोना से बदतर होते हालातों के बीच पीएम ने अपना बंगाल दौरा भी रद्द कर दिया है। पहले मुर्शिदाबाद, मालदा,बीरभूम और दक्षिण कोलकाता में रैलियां करने वाले थे लेकिन अब वे चारों रैलियां वर्चुली करेंगे।

Read More….

Coronavirus in Maharashtra: कोरोना मरीजों पर फिर कहर, कोविड सेंटर में आग से 13 मरीजों की मौत

दूसरी बैठक सुबह 10 बजे राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे। इसमें मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान, छत्तीसगढ़, बिहार और केरल के मुख्यमंत्रियों के साथ ये मीटिंग होनी है। दोपहर 12.30 बजे मोदी ऑक्सीजन प्रोडक्शन कंपनियों के मालिक से बात करेंगे। बता दें कि देस में कोरोना महामारी के कारण स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमरा गई है। ऑक्सीजन, बेड और दवा की कमी से अस्पतालों को जूझना पड़ रहा है। इसको लेकर गुरुवार शाम को हाईलेवल मीटिंग कर पीएम मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्यों को होने वाली ऑक्सीजन सप्लाई में किसी तरह की रुकावट नहीं आए।

सुप्रीम कोर्ट ने देशभर के अस्पतालों में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, बेड और जरूरी दवाओं की किल्लत को देखते हुए केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। केंद्र सरकार से चार मु्द्दों पर सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल प्लान मांगा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस वक्त कोरोना वायरस और ऑक्सीजन जैसे मुद्दों पर 6 अलग-अलग हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US