PM मोदी ने योगी की थपथपाई पीठ, यूपी चुनाव से पहले क्या है इसके सियासी मायने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर रहे। इस दौरान वाराणसी को 1500 करोड़ रूपये की सौगात दी।पीएम ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर को यूपी सरकार ने जिस तरह से संभाला है वो अभूतपूर्व है। यूपी में गावों के स्वास्थ्य केंद्रों, मेडिकल कॉलेजों में सुधार हो रहा है। अभी यूपी में करीब 550 ऑक्सीजन प्लांट्स बनाने का काम चल रहा है। अब बनारस में 14 ऑक्सीजन प्लांट्स का लोकार्पण किया है। इससे मुंबई और दिल्ली जाने वाले मरीजों का इलाज अब यूपी में हो सकेगा। पीएम मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ की पीठ तक थपथपाई। इससे यूपी चुनाव को लेकर पीएम का साफ संकते दिखाई दिया कि उत्तर प्रदेश चुनाव योगी के नेतृत्व में ही लड़ें जाएंगे।

Read More…..

South Africa Violence: हिंसा के बीच दक्षिण अफ्रीका में भारतीयों पर हमले, जानें क्या बोले विदेश मंत्री जयशंकर

पीएम ने वाराणसी में रुद्राक्ष केंद्र का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने कहा कि यह केंद्र सम्मेलनों के लिए एक आकर्षक गंतव्य बन जाएगा जो पर्यटकों और व्यापारियों को अपनी तरफ आकर्षित करेगा। अधिकारियों ने मीडिया को बताया की इसका उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में लोगों के बीच सांस्कृतिक और सामाजिक बातचीत के अवसर प्रदान करना है। यह अपने पर्यटन क्षेत्र को विकसित करके शहर की प्रतिस्पर्धा को मजबूत करेगा। कन्वेंशन सेंटर को जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी की सहायता से बनाया गया है।

इसमें एक प्रवेश द्वार, एक सेवा प्रवेश और एक अलग वीआईपी प्रवेश द्वार है, जो इसे सभी प्रकार के अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों के आयोजन के लिए बेहतर बनाता है। बता दें कि गुरुवार को पीएम मोदी ने वाराणसी में 1500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है। प्रमुख परियोजनाओं में गोदौलिया में बहु-स्तरीय पार्किंग, पर्यटन विकास के लिए रो-रो वेसल्स और वाराणसी-गाजीपुर राजमार्ग पर तीन लेन का फ्लाईओवर शामिल है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US