CBSE Board Exam 2021 Update: पीएम मोदी की शिक्षा मंत्री के साथ बैठक शुरू, इस मुद्दे पर होगी बात

देश में बुधवार को सबसे ज्यादा 1.84 लाख नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। जबकि 1027 लोगों की कोरोना जान गई है। मंगलवार को कोराना संक्रमितों की संख्या में मामूली गिरावट देखने को मिली थी। कोरोना की दस्तक देने से लेकर अब तक का बुधवार का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है। यही कारण है कि देश में 4 मई से आयोजित होने वाली सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को रद्द या स्थिगित कतरने की मांग ने जोर पकड़ा है।

Read More….

Coronavirus: Maharashtra में 15 दिन का मिनी लॉकडाउन, जानें क्या रहेगा खुला क्या बंद

पहले परीक्षार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों ने बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की। इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अभिनेता सोनू सूद, सीएम केजरीवाल छात्रों के समर्थन में उतरकर सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओँ को रद्द करने की केंद्र सरकार से मांग कर चुके हैं। अब इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिक्षा मंत्री के साथ बैठक कर रहे हैं। इस मीटिंग में पीएम मोदी सीबीएसई बोर्जड परीक्षा के मुद्दों पर बातचीत करने वाले हैं।

5 मार्च 2021 को सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं के लिए संशोधित विस्तृत समय सारणी यानी डेट शीट जारी की थी। इस संशोधित डेट शीट के मुताबिक, सीबीएसई बोर्ड ने कई परीक्षाओं के समय और तारीखों में बदलाव किए थे। बता दें कि देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है। कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरे चरण के तहत 45 साल से ऊपर वालों को भी कोरोना टीका लगाया जा रहा है। पीएम मोदी की पहल पर 11 अप्रैल से शुरू हुए टीका उत्सव को आज आखिरी दिन है।   

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US