PM Modi In Bangladesh: PM मोदी ने मतुआ समुदाय के बंगाल कनेक्शन का किया जिक्र, कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी दो दिवसीय बांग्लादेश यात्रा के दूसरे दिन की शुरुआत सत्खिरा में प्राचीन जशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा अर्चना से की। इसके बाद पीएम मोदी ने काशियाना उपजिला में ओराकांडी मंदिर के दर्शन किए और मतुआ समुदाय के लोगों को संबोधित किया। उन्होंने यहां ओराकांडी में भारत सरकार लड़कियों के मिडिल स्कूल को अपग्रेड करेगी। भारत सरकार का यहां एक प्राइमरी स्कूल भी है।

Read More…

Bengal Election 2021 Voting: बंगाल में हिंसा से बवाल, फायरिंग में दो सुरक्षाकर्मी घायल

पीएम मोदी ने बांग्लादेश से मतुआ समुदाय का जिक्र किया। दरअसल, मतुआ समुदाय का पश्चिम बंगाल की 60 सीटों पर सीधा प्रभाव है। ऐसे में पीएम के यह बयान राजनीतिक चश्मे से देखे जा सकते हैं। PM modi bangladesh visit ने कहा पश्चिम बंगाल में ठाकुरनगर में जब मैं गया था तो वहां मेरे मतुआ भाइयों-बहनों ने मुझे परिवार के सदस्य की तरह प्यार दिया था। इससे पहले पीएम ने प्राचीन जशोरेश्री मंदिर जाकर दर्शन किए। पीएम मोदी की बंगाल यात्रा को को संयोग कहें या सुनियोजित।

हकीकत यही है कि बंगाल के पहले चरण के लिए पश्चिम बंगाल में वोटिंग हो रही है तो पीएम मोदी ने बांग्लादेश में मतुआ मंदिर और जशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा की है। इसका सीधा कनेक्शन बंगाल से है क्योंकि बांग्लादेश से करीब 75 लाख मथुआ समाज के लोग पश्चिम बंगाल में आकर बसे हुए हैं। मथुआ समाज बंगाल के 70 विधानसभा सीटों पर अच्छी खासी पकड़ रखता है। ऐसे में मतुआ समुदाय के लोगों को बीजेपी के पाले में लाने की कोशिश है। पीएम मोदी का बांग्लादेश दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US