Oxygen की कमी से ना थमें सांसे, PM मोदी ने राज्यों को दिए ये दिशा निर्देश

देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत मची है। इसी कड़ी में शुक्रवार को ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर पीएम मोदी ने राज्यों के साथ बैठक की। पीएम मोदी मेडिकल ऑक्सीजन को लेकर राज्यों से तालमेल बैठाने को कहा है। दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़े शहरों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी हो गई है।

Read More…..

Coronavirus in Rajasthan Curfew: राजस्थान में आज शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, इनमें सेवाओं में रहेगी छूट

ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों को अस्पातलों में भर्ती तक नहीं किया जा रहा है। इसके देखते हुए कुछ राज्यों ने पीएम मोदी से ऑक्सीजन के लिए मदद की गुहार मांगी है। पीमओ के एक बयान के अनुसार, मोदी ने देश में चिकित्सा ग्रेड की ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने की समीक्षा की है। बता दें कि देश के 12 राज्यों में मेडिकल ऑक्सीजन का संकट छा गया है। ऑक्सीजन की कमी से जूझते मरीज दम तोड़ रहे हैं। इसके बीच ऑक्सीजन की कमी से जूझते राज्यों में संकट छाया है।

बड़ा सवाल ये है कि अस्पातलो में ऑक्सीन की कमी से कई मरीजों की जान सांसत में है। क्या सरकार जल्द ऑक्सीजन सप्लाई को पूरा कर पाएगी। कोरोना से बिगड़ते हालात के मद्देनजर केंद्र सरकार की एम्पॉवर्ड कमेटी ने इमरजेंसी बैठक बुलाई। मीटिंग में तय हुआ है कि 50 हजार मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन दूसरे देशों से आयात की जाएगी। ऑक्सीजन का सबसे ज्यादा संकट महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली, केरल, पंजाब, हरियाणा, कर्नाटक और राजस्थान में पसरा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US