CBSE Board Exam 2021 पर फैसला, 10वीं की परीक्षाएं रद्द, एक जून को 12वीं पर फैसला

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने सीबीएसी की 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। वहीं 12वीं की परीक्षाएं फिलहाल टाल दी गई है। इस पर 1 जून को फैसला होना है। वहीं 10वीं के सभी छात्रों को प्रमोट किया जाएगा। सीबीएसई बोर्ड एग्जाम पर चार बड़े फैसले-10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। ये भी चार मई से 14 जून तक पूरी होनी थी। 10वीं क्लास के छात्रों को प्रमोट किया जाएगा। इसके लिए बोर्ड एक क्राइटेरिया तय करने वाला है। इसके तहत छात्रों के अगली क्लास के लिए प्रमोट किया जाएगा।

Read More…..

Film Shooting के दौरान प्रेग्नेंट हुईं ये अभिनेत्रियां, ऐश्वर्या राय को तो छोड़नी पड़ी थी शूंटिंग

4 मई से 14 जून तक होने वाली 12वीं की परीक्षाओं को स्थिगित कर दिया गया है। सीबीएसई बोर्ड एक जून को परीक्षाओं को लेकर रिव्यू करेगा। इसके बाद 12वीं की परीक्षाओं पर फैसला होना है।कम से कम 15 दिन पहले छात्रों को परीक्षाओँ के बारे में सूचित किया जाएगा।सीबीएसी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 4 मई से होनी थीं। सोशल मीडिया पर छात्रों ने #CancelBoardExam2021 कैंपेन चलाया है।

अगर कोई छात्र परिणामों को लेकर संतुष्ट नहीं है तो उसे परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा। ये एग्जाम कोरोना से हालात पर सुधार के बाद ही कराई जाएगी। पीएम मोदी और शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बुधवार दोपहर को बैठक हुई। इस मीटिंग के बाद बोर्ड परीक्षाओं को लेकर ये फैसले लिए गए। इससे पहले कई नेता सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को टालने की मांग कर चुके हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US