Guru Teg Bahadur 400th Prakash Purab: गुरुद्वारा शीशगंज साहिब पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, गुरु तेग बहादुर के बलिदान को किया याद

गुरु तेजबहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह गुरुद्वारा शीशगंज साहिब के दरबार में मत्था टेका। बिना किसी सुरक्षा घेरे के गुरुद्वारा साहिब पहुंचे पीएम मोदी ने यहां प्रार्थना की। इससे पहले भी कई मौके पर पीएम मोदी गुरुद्वारे में मत्था टेकने के लिए पहुंचे हैं। पीएम मोदी जब गुरुदारे के लिए अपने आवास से निकले तो ट्रैफिक को नहीं रोका गया। उनके काफीले के साथ दूसरे वाहन भी चल रहे थे। इस दौरान उनके साथ गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के सदस्य भी मौजूद रहे।

Read More…….

Covid19 Vaccine: 18+ को टीका लगाने से महाराष्ट्र,MP समेत कई राज्यों का इनकार, ये वजह आई सामने

इससे पहले पीएम मोदी ने गुरु तेग बहादुर की 400वीं जयंती पर राष्ट्र को शुभकामनाएं दी और कहा कि उनका बलिदान लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत है। उन्होंने कहा कि 400वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर मैं गुरु तेग बहादुरजी को नमन करता हूं। उनके साहस और दलितों की सेवा के उनके प्रयासों के लिए उन्हें विश्व स्तर पर सम्मानित किया जाता है। गुरु तेग बाहदुर ने अत्याचार और अन्याय के लिए झुकने से मना किया था। उनके सर्वोच्च बलिदान से ताकत और प्रेरणा मिलती है। गुरु तेग बहादुर सिख धर्म के 9वें गुरु थे।

इससे पहले पीएम मोदी ने 8 अप्रैल को को कहा था कि श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व का अवसर एक आध्यात्मिक सौभाग्य के साथ राष्ट्रीय कर्तव्य भी है। उन्होंने पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राज्यसभा के विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश के साथ एक हाईलेवल कमेटी की बैठक कर यह बयान साझा किया था।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US