Covid19 in India: पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग बैठक करेंगे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर होगा मंथन

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के पूर्वोत्तर राज्यों के CMs के साथ बैठक कर हालात का जायजा लेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएम मोदी ने मंगलवार सुबह 11 बजे पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में असम, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम के सीएम हिस्सा लेंगे।

Read More…….

Weather Update: उत्तर भारत में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए मौसम का हाल

 बताया जा रहा है कि पीएम के साथ होने वाली इस बैठक में कोरोना के हालात पर बातचीत होनी है। देशभर में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट आई है लेकिन दक्षिण और पूर्वोत्तर राज्यों में कोरोना के मामलों में कम नहीं दिख रही है। इसके चलते पीएम मोदी ने इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई है। पिछले सप्ताह भी पीएम मोदी ने देश में ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी। इस मीटिंग में पीएम मोदी ने देश के तमाम हिस्सों में 1,500 से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट्स स्थापित करने का आदेश दिया था।

बता दें कि देश में सोमवार को कोरोना के 37 हजार 157 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद देश में कुल मामले 3 करोड़ 8 लाख 74 हजार को पार कर गई हैं। देश में कोरोना के 4 लाख 50 हजार 899 एक्टिव मामले हैं। हालांकि, 5 राज्य ऐसे हैं जहां पर सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। इन राज्यों में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार भी चिंतित बनी हुई।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US