Corona की स्थिति पर PM की नजर, वैक्सीन निर्माताओं के साथ आज शाम 6 बजे बैठक

देश में कोरोना संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन और मेडिकल उपकरणों की कमी सामने आई है। इन हालातों से निपटने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी मोदी लगातार बैठकें कर रहे हैं। इसके चलते पीएम मोदी मंगलवार शाम 6 बजे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए वैक्सीन निर्माताओं के साथ अहम बैठक करने वाले हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में पीएम मोदी के साथ कोरोना वैक्सीन के उत्पादन को बढ़ाने पर चर्चा होगी।

Read More…..

Lockdown UP: इलाहाबाद HC का यूपी के 5 शहरों में लॉकडाउन का आदेश, योगी सरकार ने SC का किया रुख

Lockdown UP: इलाहाबाद HC का यूपी के 5 शहरों में लॉकडाउन का आदेश, योगी सरकार ने SC का किया रुख किया है। सोमवार को देश के प्रमुख डॉक्टरों और फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री के साथ बैठक के बाद पीएम मोदी की अब ये तीसरी वार्ता होगी। यह बैठक ऐसे हालात में होने जा रही है जब देश में कुल 12 करोड़ 71 लाख 29 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना टीका लगाया जा चुका है। सोमवार को चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने डॉक्टरों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के इलाज और बचाव से जुड़ी अफवाहों के खिलाफ लोगों को जागरुक करे। बता दें महाराष्ट्र, दिल्ली और राजस्थान में कुछ सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।

कोरोना की विकट परिस्थियों में स्वास्थ्य सेवाएं भी चरमरा गई है। ऑक्सीजन नहीं मिलने से कई मरीजों की जान सांसत में है।  कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों को 50 फीसदी तक आपूर्ति पूर्व घोषित दाम पर राज्य सरकारों और खुले बाजार में बेचने का अधिकार दे दिया है। कंपनियों को 50 फीसदी आपूर्ति केंद्र सरकार को करनी होगी। केंद्र सरकार कोरोना को लेकर स्वास्थ्य सेवाओं पर नजर बनाए हुए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US