PM मोदी ने इमरान खान को लिखा खत, बोलीं महबूबा-आई अटल की याद

पीएम नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखकर पाकिस्तान दिवस पर पाक के लोगों को शुभकामनाएं दी। इसके एक दिन बाद जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने इसे सही दिशा में कदम बताया है। महबूबा ने अटल बिहारी वाजपेयी का हवाला देते हुए कहा कि कोई अपने दोस्तों को बदल सकता है लेकिन पड़ोसियों को नहीं। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि यह बातचीत और सुलह की प्रक्रिया की ओर ले जाएगा। कश्मीर को मरहम की जरूरत है।

पीएम मोदी के पत्र में लिखा है कि भारत पाकिस्तान को आतंकी समूहो के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है। पीएम मोदी ने इमरान खान को लिखे पत्र में कहा कि भारत पाक के साथ सौहार्दपूर्ण संबधों की इच्छा रखता है।  लेकिन दुश्मनी से परे एक विश्वास का माहौल इसके लिए अनिवार्य होना चाहिए। पत्र में पीएम मोदी ने लिखा कि एक पड़ोसी देश के रूप में भारत पाकिस्तान के लोगों के साथ सौहार्दपूण संबंध रखना चाहता है।

पीएम ने कोरोना महामारी के खात्मे के लिए इमरान खान और पाकिस्तान के लोगो को अपनी शुभकामनाएं दीं।  इस बीच मीरवाइज उमर फारूक के नेतृत्व वाली हुर्रियत कॉन्फ्रेंस ने कहा कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच सभी पहलों को समर्थन देने को तैयार है। हुर्रियत गुट ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम समझौते का पालन करना और दोनों पड़ोसी देशों के बीच सकारात्मक बदलाव का संकेत देते हैं। बता दें कि पिछले महीने भारत और पाकिस्तान एलओसी और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम को लेकर शांति का समझौता किया था।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US