Population Control Bill Inida: जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की तैयारी, 6 अगस्त को राज्यसभा में चर्चा संभव

केंद्र सरकार जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून लाने की तैयारी में है। राज्यसभा सांसदों के जरिए सदन में प्राइवलेट मेंबर बिल पेश करके एक ऐसा दांव चल रही है जिसेस कानून बनाने की तरफ कदम बढ़ाए जा सके। दरअसल, कानून बनाने से पहले बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व इस मसले धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। एक तरफ बीजेपी शासित राज्यों को इस नीतियां पेश करने को कहा है। इसके चलते देश में इस मुद्दे पर एक माहौल बनाया जा सके। इसी सत्र में लोकसभा के आधा दर्जन सांसद भी इसी मुद्दे पर प्राइवेट मेंबर बिल लाने की तैयारी में है। इस बिल में जनसंख्या नियंत्रण को प्रोत्साहित करने के लिए कई प्रावधान है।

Read More…….

Weather Update: उत्तर भारत में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए मौसम का हाल

इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण नीति पेश की है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत विस्वा सरकार ने भी कहा कि इस नीति पर जल्द ही फैसला लिया जाना है। बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी, हरनाथ सिंह यादव और अनिल अग्रवाल ने राज्यसभा में बिल पेश किया है। कहा जा रहा है कि जल्द ही शुरू होने वाले मानसून सत्र में इस बिल पर चर्चा होना संभव है। इसके लिए 6 अगस्त की तारीख तय की गई है। माना जा रहा है कि इस नए बिल पर वोटिंग भी कराई जा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रस्ताव के अनुसार, अगर कोई दंपती दो बच्चे पैदा करते हैं तो उसके लिए कोई अतिरिक्त छूट नहीं दिया जाएगा। दो से अधिक बच्चे पैदा करने पर सरकारी नौकरी छीनने, मतदान करने और चुनाव लड़ने के अधिकार समाप्त हो सकते हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US