Rajasthan में 11 घंटे का नाइट कर्फ्यू, स्कूल कोचिंग-बंद, RBSE बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द करने के फैसले के कुछ घंटे बाद राजस्थान की गहलोत सरकरा ने भी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दी है। राजस्थान में आरबीएसई की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को टाल दिया गया है। इन परीक्षाओं को कब कराया जाएगा। इस पर मंथन बाद में हो सकेगा। बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करे के शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को सीएम गहलोत ने मंजूरी दे दी है।

Read More……

Rajasthan सरकार की नई गाइडलाइन, 6 बजे से नाइट कर्फ्यू, सभी शहरों में शाम 5 बजे से बंद होंगे बाजार

राज्य सरकार ने 8वीं, 9वीं और 11वीं के छात्रों को सीधे अगली कक्षाओं में प्रमोट करने का निर्णय लिया है। राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राज्य में 15 दिन बाद कोरोना महामारी की स्थिति पर समीक्षा होगी। इसके बाद बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा। इससे पहले शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने मुख्यमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में कहा था कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब स्कूलों को भी बंद किया जाना चाहिए। आगे अगर हालात सामान्य रहते हैं तो फिर देखा जाएगा। सरकार जल्द ही सभी स्कूलों को बंद करने पर फैसला कर सकती है। शहरों में 9वीं तक के स्कूल पहले से बंद कर रखे हैं। 

कल ही केंद्र सरकार ने सीबीएसई की 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। अब सीबीएसी के 10वीं क्लास के छात्रों को अगली क्लास के लिए प्रमोट किया जाएगा। ये भी चार मई से 14 जून तक पूरी होनी थी। 12वीं की परीक्षाओं को टाल दिया गया है। इस पर 1 जून को फैसला आना बाकी है। बता दें कि 4 मई से 14 जून तक होने वाली 12वीं की परीक्षाओं को स्थिगित कर दिया गया है।