Remdesivir in India: क्या अब देश में दूसर हो जाएगी रेमडेसिवीर की किल्लत? उत्पादन 3 गुना बढ़ाया

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकारों की नींद उड़ा रखी है। वहीं अस्पतालों में दवा, बेड और ऑक्सीजन की किल्लत से मरीजों की सांसें टूट रही है। कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ने के साथ ही देश में रेमडेसिविर की भारी किल्लत मची है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच रासायनिक और उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को ऐलान किया कि देश में रेमडेसिविर का उत्पादन तेजी से हो रहा है। भारत ने रेमडेसिविर की उत्पादन क्षमता तीन गुना तक बढ़ा दी है। इसके चलते भारत जल्द ही रेमडेसिविर की बढ़ती मांग को पूरा करने में सक्षम होगा।

Read More……

Coronavirus India: 24 घंटे में कोरोना केस में आई गिरावट, देश के 7 राज्यों में कम हुए मामले

केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को कहा कि देश में रेमडेसिवीर का उत्पादन करीब तीन गुना बढ़कर प्रतिमाह 1.05 करोड़ शीशी हो गया है। इस एंटीवायरल दवा की उपलब्धा को बढ़ाने के लिए सरकार कड़ी मेहनत करने में लगी हुई है। मंडाविया ने ट्वीट कर कहा कि दवा की उत्पादन क्षमता चार मई को प्रतिमाह 1.05 करोड़ शीसी को पार कर गई है, जो इस साल 12 अप्रैल को 37 लाख शीशी थी।

इसके चलते रेमडेसिवीर की उत्पादन क्षमता में करीब 3 गुना तक की बढ़ोतरी दर्ज हुई है। उन्होंने कहा कि एक महीने पहले 20 संयत्रों की तुलना में इस समय देश के 57 संयंत्रों में इस एंटीवायरल दवा का उत्पादन किया जा रहा है। मंडाविया ने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में सरकार कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। देश मे कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच रेमडेसिवीर की मांग भी कई गुना बढ़ गई है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US