Puducherry Election 2021: पुडुचेरी चुनाव में उतरे 324 प्रत्याशी, 30 मार्च को PM मोदी करेंगे रैली

देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में प्रचार कर राजनीतिक दल वोट बटोरने की जुगत में लगे हैं। पुडुचेरी में 6 अप्रैल को मतदान होगा। निर्वाचन आयोग ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए 324 उम्मीदवार मैदान में है। कुल 382 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे। जिनमें से 58 प्रत्याशी नाम वापस ले चुके हैं। नाम वापसी की लिस्ट में ज्यादातर निर्दलय रहे हैं। पुडुचेरी में मुख्य मुकाबला राजग और सेक्युलर डेमोक्रेटिक अलायंस के साथ है।

वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के 22 फरवरी को विश्वास प्रस्ताव के विफल रहने के बाद केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी मे राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है। पुडुचेरी में 30 सीटों पर चुनाव होने हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पुडुचेरी के पूर्व सीएम वी नारायणसामी इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजग उम्मीदवारों के पक्ष में 30 मार्च को पुडुचेरी में जनसभा को संबोधित करेंगे। AINRC नेता रंगासामी मुख्य उम्मीदवारों में शामिल है और वह तट्टानचावडी और यानम से चुनाव मैदान में है।

राजग में शामिल एआईएनआरसी 30 में से 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वहीं बीजेपी और अन्नाद्रमुक 9 और 5 सीटों पर चुनाव में उतरकर भाग्य आजमा रही है। वहीं सेक्यूलर डेमोक्रेटिक अलायंस का नेतृत्व कर रही कांग्रेस सबसे ज्यादा 14 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। भाजपा एन एन रंगासामी की एनआर कांग्रेस और अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन में पुडुचेरी चुनाव लड़ रही है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US