Puducherry Polls 2021: DMK ने 13 सीटों चुनाव लड़ने का किया ऐलान, 12 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी…

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में 13 सीटों के लिए डीएमके ने अपने 12 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बयान जारी कर पार्टी ने कहा कि बागुर सीट के लिए उम्मीदवार के बारे में बाद में जानकारी दी जाएगी। 30 सदस्यीय पुडुचेरी विधानसभा के लिए मतदान 6 अप्रैल को एक चरण में होगा। पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के नतीजे 2 मई को आएंगे।

नामांकन की जांच 20 मार्च को होगी और उम्मीदवार अपना नाम 22 मार्च तक वापस ले सकते हैं। ध्यान रहे कि केंद्र शासित प्रदेश में सभी 30 सीटों पर एकल चरण में मतदान होगा। पार्टी ने मुदलियारपेट्टई, उरुलायनपेट्टई और राजभवन सीटों के लइे उम्मीदवारों की घोषणा की है। पिछले महीने चुनाव आयोग ने बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान किया था। पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की शुरुआत कल से हो गी है। 6 अप्रैल को मतदान होना है। मुख्य सचिव अश्विनी कुमार ने चुनाव को लेकर गजट अधिसूचना जारी की है। हालांकि, पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया।  

वहीं डीएमके ने आगामी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए कल 173 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। डीएमके अध्यक्ष स्टालिन कोलाथुर सीट से एक बार फिर अपनी किस्मत दांव पर लगा रहे हैं। स्टालिन ने कहा था कि थंगा तमिलसेल्वन उप मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्व के खिलाफ चुनाव लड़ेगें।