Rajasthan में सबसे पहले कैबिनेट विस्तार, देर रात जयपुर लौटे माकन, दिल्ली पहुंचे सचिन पायलट

राजस्थान में सियासी तकरार के बीच कैबिनेट विस्तार को लेकर अटकलें तेज हो गई है। इसके बाद जिलाध्यक्षों की सूची आएगी और राजनीतिक नियुक्तियां की जाएगी। माना जा रहा है कि अगस्त के पहले हफ्ते में कैबिनेट विस्तार होने की उम्मीद लगाई जा रही है। माकन 118 विधायकों से एक-एक करके मुलाकात करेंगे। हर विधायक से मुलाकात में 6 से 7 मिनट का वक्त लगाकर रायशुमारी करेंगे।

Read More…….

Mizoram का पड़ोसी राज्य असम से क्यों है सीमा विवाद, क्यों बना है हिंसा को लेकर तनाव

इससे पहले मंगलवार देर रात राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन जयपुर पहुंचे। वहीं पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट मंगलवार को ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। उन्होंने दिल्ली में ही माकन से करीब एक घंटे मुलाकात की। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि माकन बुधवार सुबह 10 बजे से संभागवार कांग्रेस विधायकों से रायशुमारी करेंगे। सत्ता-संगठन को मजबूत करने पर विधायकों की राय जानेंगे। अजय माकन 28 और 29 जुलाई को प्रदेश के विधायकों के साथ विचार विमर्श करेंगे। इसके बाद दिल्ली में फिर से पालयट से मुलाकात करने वाले हैं। इन दो दिनों में माकन की किन नेताओं से मुलाकात होनी है उसको लेकर पूरा कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है।

मंत्रिमंडल फेरबदल की अटकलों के बीच राजस्थान कांग्रेस मे मौजूदा सप्ताह बैठकों बीतता दिख रहा है। बुधवार को सीएम गहलोत ने कांग्रेस घोषणा पत्र की समीक्षा के लिए मंत्रियों की बैठक बुलाई है। दिल्ली रवाना होने से पहले सचिन पायलट के सिविल लाइंस स्थित आवास पर समर्थक एकत्रित हुए। सभी से मुलाकात के बाद शाम को पायलट ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US