Rajasthan सरकार की नई गाइडलाइन, 6 बजे से नाइट कर्फ्यू, सभी शहरों में शाम 5 बजे से बंद होंगे बाजार

राजस्थान में कोरोना महामारी के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना पर काबू पाने के लिए गहलोत सरकार सख्ती बरती रही है। राजस्थान सरकार ने 30 अप्रैल तक के लिए नए दिशा निर्देश किए हैं। नई गाइडलाइन में राजस्था के सभी शहरों में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। शहरी क्षेत्रों में शाम पांच बजे से बाजार बंद करने होंगे। सरकारी दफ्तर शाम के 4 बजे तक ही खुले रहेंगे।

Read More…….

RBSC Exam 2021: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, 10वीं और 12वीं बोर्ड परिक्षाएं की स्थिगित

राज्य के गृह विभाग ने नई गाइड लाइन जारी करते हुए कड़ी पाबंदिया लगाई है। नई गाइड लाइन 16 अप्रैल को शाम 6 बजे से लाग होगी। शादी और निजी आयोजनों में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। सभी तरह के सार्वजिन कार्यक्रमों, धार्मिक आयोजनों,रैलियों और जुलूसों पर रोक लगा दी गई है। रेस्टोरेंट में 50 फीसदी बैठक क्षमता से ज्यादा लोग नहीं आ सकते हैं। जिम, मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल और थियेटर बंद रहेंगे।

बसों और सार्वजनिक परिहन के साधनों में 50 फीसदी सीटों पर ही यात्री बैठा सकेंगे। बसों में खड़े होकर यात्रा करने पर रोक रहेगी। निजी वाहनों में तय क्षमता से अधिक लोगों को नहीं बैठा सकेंगे। कोरोना संक्रमण के मामलों के रफ्तार पकड़ने पर सरकार ने लॉकडाउन के बजाय सख्त पाबंदिया लगाई है। सीएम ने पाबंदियों पर चर्चा के लिए दोपहर को धर्म गुरुओं, सभी दलों के विधायकों और नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए बैठक की। सीएम गहलोत ने लॉकडाउन लगाने से मना कर चुके हैं लेकिन लॉकडाउन की तरह लोगों से व्यवहार करने की अपील की है। 

शादी समारोह, सार्वजनिक कार्यकर्मों के लिए ये पाबंदियां

शादी समारोह और निजी आयोजन में 50 से ज्यादा लोग एकत्रित नहीं हो सकेंगे।

शादी समारोह के लिए पहले एसडीएम को सूचित करना होगा।

अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे।