Covid 19 in Rajasthan: भरतपुर, अलवर और बीकानेर में भी आज से नाइट कर्फ्यू

राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देजर सख्ती जारी है। सीएम गहलोत सरकार ने 22 मार्च से जयपुर सहित 8 बडे शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया था। लेकिन यह भी बेअसर होता दिख रहा है। नाइट कर्फ्यू के बाद से अब तक प्रदेश में मिले मरीजों में 65 फीसदी उन्हीं 8 शहरों में से सामने आए हैं। नाइट कर्फ्यू वाले शहरों में अलवर, भरतपुर और बीकानेर का नाम भी सूची में शामिल हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 23 मार्च से अब तक प्रदेश में कोरोना के 17,484 मरीज मिले हैं।

Read More….

Galat Song Out: रुबीना दिलैक को पारस छाबड़ा ने प्यार में दिया धोखा, ट्रेंड कर रहा ये म्यूजिक

इनमें से 11,442 केस उन आठ सहरों से सामने आए हैं, जहां नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है। इनमें सबसे अधिक 2997 केस जयपुर और सबसे कम 670 मामले भीलवाड़ा में मिले हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2236 मामले सामने आए हैं। 13 मरीजों की मौत हुई है। लगातार बढ़ते नए केस से रिकवरी रेट का ग्राफ नीचे आ रहा है।

बुधवार से जयपुर, अजमेर, उदयपुर, भीलवाड़ा, जोधपुर, कोटा और डूंगरपुर के कुशलगढ़ और सागवाड़ा में नाइट कर्फ्यू लगाया गया था। कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है। इस बीच कई राज्य में कोरोना टीके की कमी देखने को मिल रही है। इसके लिए राज्यों ने केंद्र सरकार से वैक्सीन की आपूर्ति की मांग की है। पीएम मोदी 8 अप्रैल को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में कोरोना महामारी और वैक्सीन को लेकर चर्चा होगी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US